ख़बरें जरा हटके

कुछ खास चटपटी खबरे

  • नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे सात आतंकवादी – बताया जा रहा है कि ये आतंकी बड़े हमले करने की फिराक में हैं। फिलहाल इस सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और हर संदिग्‍ध गतिविधि पर कड़ाई से नजर रखी जा रही है।
  • इंफाल में आईईडी ब्लास्ट, चार पुलिसकर्मी समेत 5 घायल – मणिपुर पुलिस एसपी इंफाल की अगुवाई में संदिग्धों की तलाशी में जुटी है। बताया जा रहा है कि धमाका जहां हुआ, वहां से 150 मीटर दूरी पर ही पुलिस स्टेशन है।
  • भाजपा नेता बोले, जो बीफ खाते हैं वह कुत्ते का भी मांस खाएं – बुद्धिजीवियों पर हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता दिलीप घोष घोष ने कहा कि जो बुद्धिजीवी बीफ खाते हैं उन्हें कुत्ते का भी मांस खाना चाहिए क्योंकि इससे भी उनके स्वास्थ्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
  • राउत ने कहा- मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा – टाइम्स ऑफ इंडिया ने एनसीपी के एक नेता के हवाले से लिखा है एनसीपी शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है, वहीं कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी और कांग्रेस विधायक को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है।
  • उद्धव के करीबी ने आरएसएस को लिखा‍ खत, बातचीत के लिए गडकरी को मध्‍यस्‍थ बनाने को कहा – शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के सलाहकार किशोर तिवारी ने संघ प्रमुख से आग्रह किया है कि वे सरकार गठन को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मध्यस्थता कराएं, ताकि बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी विवाद का आम सहमति से हल निकल सके।
  • मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ आज से देश भर में कांग्रेस का हल्ला बोल – कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की है कि वे गली मोहल्लों में जाएं, चौक-चौराहों पर लोगों से बात करें और इस सरकार की नीतियों का पर्दाफाश करें।
  • तीस हजारी कोर्ट⚖ बवाल: इंसाफ के लिए सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस – पुलिसकर्मियों को समझाने के लिए आला अधिकारी डीसीपी ईश सिंघल उनके बीच पहुंचे और कार्रवाई करने का भरोसा भी दिलाया लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनकी बात मानने के बजाय, ‘हमें न्याय चाहिए'(वी वांट जस्टिस) के नारे लगाए।
  • वकीलों द्वारा पुलिसकर्मी की पिटाई पर आईपीएस का ट्वीट – ट्वीट अरुणाचल प्रदेश के डीआईजी और दिल्ली पुलिस में विभिन्न जिम्मेदारियां संभाल चुके आईपीएस मधुर वर्मा ने कहा, हम पुलिस हैं, हमारा वजूद नहीं, हमारा परिवार नहीं, हमारे मानवाधिकार नहीं।
  • चक्रवात ‘महा’ हुआ ताकतवर, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी – आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, चक्रवात ‘महा’ की वजह से महाराष्ट्र, उत्तर कोंकण और गुजरात के कुछ हिस्सों में 6 से 8 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है इसलिए मछुआरों को समुंदर में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है।
  • ओवैसी ने गोडबोले के बयान🗣 का किया समर्थन – एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने बाबरी मस्जिद का ताला खोलने का आदेश दिया था। जिसका कि शाहबानो मामले से कोई लेना-देना नहीं था।
  • ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ ने दुनिया के 7वें अजूबे ताजमहल को इस मामले में पछाड़ा… – आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा किए गए सर्वे में कहा गया है कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश के श्रेष्ठ 5 स्मारकों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्मारक बन गया है।
  • हड़ताल कर रहे कर्मियों को 5 नवंबर की समयसीमा के बाद वापस नहीं लिया जाएगा: तेलंगाना सरकार – सरकार ने कहा कि यदि कर्मी हड़ताल जारी रखते हैं, तो वह निजी बस चालकों को कुल 10400 मार्गों में से 5000 मार्गों पर सेवाएं देने की अनुमति दे देगी, जिससे परिवहन निगम का अस्तित्व वस्तुत: समाप्त हो जाएगा।
  • झारखंड चुनावः विपक्ष ‘महागठबंधन’ बनाने में जुटा – झाविमो के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने महागठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए सभी सीटों पर लड़ने की घोषणा कर दी है, जिसके बाद उन्हें मनाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

Topics