गैजेट्स

48MP कैमरा और Punch Hole डिस्प्ले के साथ Honor V20 लॉन्च

चीनी कंपनी हुआवे की सबसिडरी Honor  ने V20  लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में होल दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसकी डिस्प्ले में होल दिया गया है. दरअसल इस होल में कंपनी ने फ्रंट कैमरा दिया है, ताकि फुल डिस्प्ले दी जा सके.

इस स्मार्टफोन की दूसरी खासियत इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का कैमरा. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने हाल ही में शोकेस किया था. अब इसकी कीमतें भी सामने आ गई हैं. Honor V20 के बेस वेरिएंट कीमत 2999 युआन (लगभग 30,000 रुपये) है. जबकि दूसरे वेरिएंट में की कीमत 3499 युआन (लगभग 35,500 रुपये) है. इस स्मार्टफोन का स्पेशल Moschino एडिशन भी लॉन्च हुआ है जिसमें 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 3999 युआन (लगभग 40,000 रुपये) है.

इस स्मार्टफोन की ग्लोबल लॉन्चिंग 22 जनवरी को पेरिस में होगी और इसे ग्लोबल Honor View 20 नाम से लॉन्च किया जाएगा. भारत में भी इसी वक्त इसे पेश किया जा सकता है, लेकिन कंपनी ने इसे कन्फर्म नहीं किया है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसमें Kirin 980 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 8GB रैम दिया गया है. इस स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले है यानी स्क्रीन के टॉप लेफ्ट में छोटा कटआउट है जिसमे कैमरा है. फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है. इस फोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

फोटॉग्रफी के लिए इसमें 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है. कंपनी ने इसमें SONY IMX 586 सेंसर यूज किया है जिसके तहत पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी से चार 0.8 माइक्रॉन पिक्सल को मिला कर लार्ज 1.6 माइक्रॉन पिक्सल दिया जाएगा. इसमें दिए गए चिपसेट की वजहे से 48 मेगापिक्सल AI HDR मोड मिलेगा जिससे हाई डेफिनिशन इमेज क्रिएट होंगी.

इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी के मुताबिक ये स्मार्टफोन सुपर फास्ट चार्ज टेक्नॉलजी सपोर्ट करती है. इसमें Android Pie  बेस्ड Magic UI 2.0 दिया गया है. हालांकि इसके ग्लोबल वर्जन में EMUI 9.0 दिया जाएगा.

कंपनी ने इसके साथ लिंक टर्बो फीचर दिया है. इसके जरिए बेहतर नेटवर्क स्पीड को देखते हुआ आपका स्मार्टफोन वाईफाई से LTE और LTE से वाईफाई में कनेक्ट होगा. ये फीचर स्मार्टफोन में दिए AI के तहत काम करता है और यूजर बिहेवियर को समझते हुए नेटवर्क चेंज करता है. यानी अगर मोबाइल इंटरनेट फास्ट है और वाईफाई स्लो तो ऐसे में ये स्विच करके LTE मे चला जाएगा. ये कंपनी का दावा है.

Topics